Friday, August 15, 2008

आज़ादी के पर्व पर मेरे दिल के करीब दो देशभकित गाने

आज़ादी के इस पर्व की सबको बधाई।


आज 15 अगस्त हैं। हमारी आज़ादी का दिन। बाहर क्या बच्चें, क्या जवान, क्या वृद सभी छतों पर पतंगे उड़ा रहे हैं। आसमान पर पंतग ही पंतग हैं। और नीचे आवाज आ रही है कि आई बो के( पंतग कट गई) । बचपन के दिन याद आ रहे जब 14 अगस्त को स्कूल में देशभकित के गानों का कार्यक्रम होता था । झंडा फहराया जाता था। तब से लेकर आज तक एक गाना मेरे दिल के नजदीक हैं। पहले भी सुनकर आँखे नम हो जाती थी और आज भी । मेरे दोस्त पूछते थे तुझे क्या हुआ। पर पता नही मुझे क्या हो जाता था। खैर गाने के बोल हैं। "ऐ मेरे प्यारे वतन"। फिल्म "काबुली वाला"। साथ ही इसके अलावा एक गाना और हैं जो मेरे गाँवो की याद दिलाता हैं। आप सभी को फिर आज़ादी की ढेरो शुभकामनाएं।












साभार : www.youtube.com.मेहरबानी youtube  की।

11 comments:

Anonymous said...

आजादी पर सफलता के
फल के लिए
शुभकामनाओं की मिठास
स्‍वीकारिये।

आपका अभियान
सफल रहा
फल रहा
अब फल देगा।

संजय बेंगाणी said...

स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं.
वंदेमातरम्!

समयचक्र said...

स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं...

डॉ .अनुराग said...

स्वतंत्रता दिवस की बधाई ..... ये गाने मुझे भी पसंद है....

कुणाल किशोर (Kunal Kishore) said...

सुशील जी, काबुलीवाला फिल्म का यह गाना जितनी बार सुनो रोय़े खडे हो जाते है और आँखो से आँसु युँ ही बह निकलते है... देश से दुर रह्कर हम जैसे लोगो पर तो इस गाने का का एक एक शब्द बहुत गहरा असर करता है..... "सब से प्यारी सुबह तेरी, सब से प्यारी तेरी शाम....जितना याद आता है, उतना ही तडपाता है तु......छोड कर तेरी जमी को दुर आ पहुचे है हम, फिर भी है यही तमन्ना तेरे जर्रो की कसम, हम जहाँ पैदा हुये, उस जगह ही निकले दम...ये मेरे प्यारे वतन्, तुझपे दिल कुरबान्....

इसे बाँट्ने का बहुत शुक्रिया और स्वतंत्रता दिवस की ढेरो शुभकामनाये.....

श्रद्धा जैन said...

sushil ji is gane ko aaj ke din share karne ke liye shukriya
bahut si yaaden taza kar di

सतीश पंचम said...

आपको भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई .

दिनेशराय द्विवेदी said...

आजाद है भारत,
आजादी के पर्व की शुभकामनाएँ।
पर आजाद नहीं
जन भारत के,
फिर से छेड़ें, संग्राम एक
जन-जन की आजादी लाएँ।

Udan Tashtari said...

स्वतंत्रता दिवस की बहुत बधाई एवं शुभकामनाऐं.

राजीव तनेजा said...

वन्देमातरम......

योगेन्द्र मौदगिल said...

बेहतर प्रस्तुति

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails